दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे अमीर ‘जुआरी’, जिसने पोकर खेलकर अरबों रुपये कमाए

जबकि भारत में जुआ और कैसिनो अवैध हैं, दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां वे कानूनी हैं। आज हम आपको इससे जुड़े एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दुनिया का सबसे अमीर ‘जुआरी’ माना जाता है। एक जुआरी जिसने पोकर खेलकर अरबों कमाए हैं। इसी वजह से उन्हें ‘किंग ऑफ पोकर’ भी कहा जाता है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस व्यक्ति ने हॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में भी काम किया है।

डैन बिल्जेरियन

इस शख्स का नाम डैन बिल्जेरियन है। उनके जीवन में पहले से ही धन की कोई कमी नहीं थी, क्योंकि उनके पिता एक अमीर व्यापारी हैं। हालांकि, उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में कोई भी उन पर विशेष ध्यान नहीं देता था, इसलिए वह वही करते थे जो वह चाहते थे। एक बार डैन को भी उसके स्कूल में बंदूक के साथ पकड़ा गया था, जिसके बाद उसे स्कूल से निकाल दिया गया था। वह बंदूक उसके पिता की थी। डैन उसे स्कूल में सबको दिखाने के लिए ले गया।

डैन बिल्जेरियन

डैन को दुनियाभर में उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है। लास वेगास में उनका घर लगभग 32 करोड़ रुपये का है, जहां वे अक्सर पार्टी करते हैं। इसके अलावा, उनके पास कई घर भी हैं। उन्हें महंगी चीजों का बहुत शौक है। पिछले साल उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें उन्होंने घड़ी पहनी हुई थी। उस घड़ी की कीमत लगभग 1.36 करोड़ रुपये बताई गई थी।

डैन बिल्जेरियन की बंदूकों का कलेक्शन

डान को बंदूकों और लग्जरी वाहनों का भी बहुत शौक है। उनके पास एक-एक करके महंगी और शानदार बंदूकें हैं। एक अमीर और जानी-मानी हस्ती होने के नाते, उनके पास हमेशा खूबसूरत लड़कियों की कतार होती है। सोशल मीडिया पर उनकी कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिनमें वह लड़कियों से घिरे हैं। इस कारण उन्हें ‘प्लेबॉय’ भी कहा जाता है।

डैन बिल्जेरियन पोकर खेलते हुए

डैन के पास लगभग $ 150 मिलियन, या लगभग 10 अरब 69 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जिसका अधिकांश हिस्सा उन्होंने पोकर खेलकर कमाया है। आप अनुमान लगा सकते हैं कि उन्हें ‘पोकर किंग’ क्यों कहा जाता है, 2013 में उन्होंने केवल एक रात में पोकर खेलकर लगभग 11 मिलियन डॉलर या लगभग 83 करोड़ रुपए कमाए।

डैन बिल्जेरियन

अमेरिका के रहने वाले 39 वर्षीय डैन बिल्जेरियन को नशे की बहुत बुरी लत है। इसका खुलासा तब हुआ था, जब 30 की उम्र से पहले ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उन्होंने इतने ड्रग्स ले लिए थे कि महज 12 घंटे के अंदर ही उन्हें दो-तीन बार दिल का दौरा पड़ा था। तब बड़ी मुश्किल से उनकी जान बच पाई थी।